1st round, 2nd day, क्रिस्टियन सबसे महंगे,"दादा" नहीं बिके

बेंगलूरू। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और कई अन्य दिग्गज खिलाडियों को इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे सत्र के लिए नीलामी के दूसरे दिन भी कोई खरीदार नहीं मिला जबकि अनजान से आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेनियल क्रिस्टियन को रविवार को डैक्कन चार्जर्स ने करीब चार करोड़ 14 लाख रूपए में खरीद लिया।




गांगुली के अलावा श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज सनत जयसूर्या और तेज गेंदबाज चामिंडा वास को कोई खरीदार नहीं मिला जिससे वह गैर बिकाऊ खिलाडियों की उस हाई प्रोफाइल सूची का हिस्सा रहे जिसमें वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा, क्रिस गेल, मार्क बाउचर और ग्रीम स्वान जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे। दूसरे दौर की बोली के दौरान गांगुली का नाम नीलामी के लिए नहीं आया।



कैफ और कार्तिक रहे भाग्यशाली

दूसरे दौर की नीलामी के लिए खिलाडियों का चयन फ्रेंचाइजियों ने किया था। दो दिन चली पहले दौर की नीलामी में 353 खिलाडियों में से 227 को कोई खरीदार नहीं मिला। फ्रेंचाइजियों के आग्रह पर दूसरे दौर की बोली में 28 खिलाडियों का नाम आया लेकिन इसके बावजूद इनमें से कई नहीं बिके। न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज जेसी राइडर, स्पिनर मुरली कार्तिक पुणे वारियर्स और मोहम्मद कैफ बेंगलूरू रॉयल चैलेंजर्स उन 12 भाग्यशाली खिलाडियों में शामिल रहे जो इस लुभावनी ट्वंटी-20 लीग का हिस्सा बनने में सफल रहे।



बिक्री रही ठंडी

पहले दिन की जबर्दस्त नीलामी में गौतम गंभीर के रिकार्ड 11 करोड़ चार लाख में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा बनने के बाद आज का दिन ठंडा ही रहा। न्यू साउथवेल्स के क्रिस्टियन को मिली रकम से हालांकि सभी हैरान रह गए। आस्ट्रेलिया के लिए तीन ट्वंटी-20 मैच खेल चुके क्रिस्टियन तेज गेंदबाज हैं जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्हें डैक्कन चार्जर्स ने 5,00,00 डालर के आधार मूल्य से 18 गुना अधिक राशि देकर खरीदा।



उमेश यादव की लगी अच्छी बोली

दिल्ली डेयरडेविल्स ने तेज गेंदबाज उमेश यादव को 3.40 करोड़ में खरीदा जिसका आधार मूल्य 5,00,00 डालर था। वहीं नाइटराइडर्स के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा 1.75 करोड़ में बिके। अनुभवी तेज गेंदबाज अजित अगरकर को इसी टीम ने एक करोड़ रूपए में खरीदा।



वेणु बिके, वीआरवी को नहीं मिले खरीददार

भारतीय टीम से बाहर वेणुगोपाल राव को दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन करोड़ 22 लाख रूपए में खरीदा। कोच्चि ने तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को दो करोड़ 20 लाख में खरीदा जबकि डैक्कन ने मनप्रीत गोनी पर एक करोड़ 32 लाख रूपए खर्च किए। तेज गेंदबाज वीआरवी सिंह को कोई खरीददार नहीं मिला। चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुदीप त्यागी और जोगिंदर शर्मा के अलावा श्रीलंका के सूरज रणदीव को 40 लाख रूपए में खरीदा। कोलकाता ने एल. बालाजी को दो करोड़ 30 लाख रूपए और जयदेव उनादकट को एक करोड़ 15 लाख रूपए में खरीदा।



पुणे ने खरीदे चुनिंदा खिलाड़ी

नीलामी के शुरूआती हिस्से में अधिकतर खामोश रही सहारा पुणे वारियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल [75 लाख] और वेस्टइंडीज के जेरोम टेलर [46 लाख] को खरीदा। आस्ट्रेलिया के मिशेल मॉर्श के लिए पुणे और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच संघर्ष देखने को मिला। मिशेल अपने पिता ज्यौफ मॉर्श के मार्गदर्शन में पुणे की टीम के लिए खेलेंगे। लंच के बाद के सत्र में अधिकांश खिलाडियों को खरीदार नहीं मिला।

Comments

Popular posts from this blog

New Honda Activa - 2012

Honda CBR 150R 2012 Launched in India Specification and Review

New Hero Honda CBZ X-TREME-150- 2011